Himachal Pradesh Jobs: सुरक्षा गार्ड पदों के लिए साक्षात्कार, ₹22,000 तक मिलेगा वेतन

By Admin

Published on:

Follow Us

मैसर्ज सिस इंडिया लिमिटेड, शाहतलाई बिलासपुर द्वारा सुरक्षा गार्ड के 100 पदों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। यह साक्षात्कार 11 सितम्बर को प्रातः 10 बजे रोजगार कार्यालय, नाहन में, 12 सितम्बर को प्रातः 10 बजे उप रोजगार कार्यालय, पावंटा साहिब में, और 13 सितम्बर को प्रातः 10 बजे उप रोजगार कार्यालय, राजगढ़ में आयोजित किए जाएंगे।

Security guard jobs in Himachal Pradesh 2024

All details for Security Guard Recruitment September 2024 Himachal Pradesh

Recruitment OrganisationSIS India Ltd
PostSecurity Guard
Total Vacancy100
Apply ModeOnline
SalaryUpto Rs. 22,000 per month

शैक्षणिक योग्यता, वेतन और आयु सीमा

सुरक्षा जवान के पद के लिए न्यूनतम वेतन ₹16,500 से ₹19,500 प्रति माह निर्धारित किया गया है, जबकि सुपरवाइजर पद के लिए न्यूनतम वेतन ₹18,000 से ₹22,000 प्रति माह होगा। अभ्यर्थियों की आयु 19 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के अंतर्गत 10वीं, 12वीं और स्नातक की डिग्री अपेक्षित है। इसके अलावा, उम्मीदवार की लंबाई 168 सेंटीमीटर या उससे अधिक होनी चाहिए और वजन 45 से 95 किलोग्राम के बीच होना चाहिए।

चयनित सुरक्षा जवानों और सुपरवाइजर को प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों, बैंकों, मेडिकल कॉलेजों, मंदिरों, और औद्योगिक इकाइयों में तैनात किया जाएगा। साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को दो पासपोर्ट साइज फोटो, मूल प्रमाण पत्र, बायोडाटा की कॉपी, आधार कार्ड और अन्य जरूरी प्रमाण पत्र, साथ ही अनुभव प्रमाण पत्र (यदि हो) लाने होंगे।

कैसे करे आवेदन

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी eemis.nic.in पोर्टल पर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कैंडिडेट लॉगिन में जाकर अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड बनाना होगा।

यूजर आईडी और पासवर्ड एक्टिवेट होने के बाद, अभ्यर्थी को कंपनी द्वारा प्रदान की गई ऑनलाइन रिक्तियों की सूचना प्राप्त होगी और आवेदन का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए पोर्टल पर एक ट्यूटोरियल वीडियो भी उपलब्ध है, जिसे देखकर स्वयं ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश की समस्त नौकरियों से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp Group और Telegram Channel से जुड़ना ना भूलें! लिंक नीचे दिया गया है:

Admin

Prabhat Chauhan, founder of SarkariJobsbharti.in, leverages his background in Political Science and Economics to provide insightful guidance for navigating government job opportunities in India.

1 thought on “Himachal Pradesh Jobs: सुरक्षा गार्ड पदों के लिए साक्षात्कार, ₹22,000 तक मिलेगा वेतन”

Leave a Comment